Breaking News

भारत के युवाओं को झटका, tiktok एप्प हुआ बैन।

Harshit Sharma 17 April 2019 9:00 AM Entertainment 62537

युवाओं के लिए बुरी खबर,भारत मे Tiktok बैन

Tiktok एप्प गूगल प्ले से गायब।

मद्रास हाई कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने टिकटॉक की याचिका रद्द की।

दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय वीडियो एप्प टिकटॉक   भारत मे बैन होगया है। मद्रास हाई कोर्ट के आदेश के बाद , सुप्रीम कोर्ट में टिकटोक की याचिका रद्द कर दी गई। इसको लेकर भारत सरकार के सूचना प्रद्योगिकी मंत्रालय ने गूगल और एप्पल स्टोर से इसे हटाने को कहा था।

 भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने Google और Apple को अपने ऐप स्टोर से चीनी वीडियो एप्लिकेशन TikTok को हटाने के लिए कहा था.

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इस संबंध में 3 अप्रैल को दिए गए मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर TikTok की याचिका को खारिज कर दिया था, ताकि ऐप के डाउनलोड पर प्रतिबंध लगाया जा सके.
मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ ने 3 अप्रैल को एक आदेश पारित कर सरकार को देश में TikTok के डाउनलोड पर रोक लगाने का निर्देश दिया. फिर इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाया गया।

गूगल प्ले स्टोर से गायब हुए tiktok एप्प

मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद गूगल ने आखिरकार भारत में युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय एप यानी की टिकटॉक को ब्लॉक कर दिया है. अब आप गूगल प्लेस्टोर से इस एप को डाउनलोड नहीं कर सकते. हमने भी गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस एप को डाउनलोड करने की कोशिश की लेकिन हमें भी ये एप नहीं मिला. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार भारत में टिकटॉक एप से लगातार विवाद खड़ा हो रहा था. कई युवा रोजाना इस एप पर अपना वीडियो अपलोड करते थे जो काफी वायरल भी होता था

TikTok ऐप पिछले एक साल में कुछ ज्यादा ही लोकप्रिय हुआ है. बता दें कि कंपनी ने पहले इसे म्यूजिकली (musically) के नाम से लॉन्च किया था, लेकिन बाद में इसका नाम बदलकर टिक टॉक (TikTok) रख दिया गया.
एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल इस ऐप को दुनियाभर में तकरीबन 100 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. आपको बता दें कि इस कंपनी के अधिकार चीनी कंपनी बाइटडांस (Bytedance) के पास है, जो दुनिया की सबसे ज्यादा वैल्यू वाली स्टार्टअप कंपनियों में से एक है.

 

Related News