Breaking News

Redmi AirDots S ट्रू वायरलेस ईयरबड्स हुए लॉन्च, जानें खासियतें

vidit upadhyay 15 April 2020 4:15 PM Technology 32754

Xiaomi ने अपने रेडमी ब्रांड के ऑडियो पोर्टफोलियो में एक नया प्रोडक्ट जोड़ दिया है। कंपनी ने Redmi Airdots S ट्रू वायरलेस इयरफोन को चीन में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 100 चीनी युआन (लगभग 1,100 रुपये) है। नए ट्रू वायरलेस इयरफोन को कंपनी के चीन के ई-स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध भी करा दिया गया है।

Redmi Airdots S ट्रू वायरलेस इयरफोन को केवल एक ही रंग में लॉन्च किया गया है, जो है ब्लैक। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 का हार्डवेयर का इस्तेमाल किया गया है। रेडमी इयरफोन 7.2 मिलीमीटर ड्राइवर से लैस है और खास बात यह है कि इसमें पानी के प्रतिरोध के लिए IPX4 सर्टिफिकेशन शामिल है। इयरफोन का वज़न 4.1 ग्राम है, जो आज तक के सबसे हल्के ट्रू वायरलेस इयरफोन में गिना जा रहा है।

रेडमी एयरडॉट्स एस ट्रू वायरलेस इयरफोन को लेकर कंपनी का दावा है कि यह प्रति चार्ज में चार घंटे तक चल सकते हैं। यदि चार्जिंग केस के बैटरी बैकअप को भी जोड़ दिया जाए तो यह कुल 12 घंटे तक के इस्तेमाल किया जा सकता है। Redmi Airdots S पर गेमिंग यूजर्स को लो-लेटेंसी मोड का भी फायदा मिलेगा, जिससे स्मार्टफोन से इयरफोन तक साउंड ट्रांस्फर होने में कम देरी लगाएगा।

इसके अलावा यह Realtek RTL8763BFR ब्लूटूथ चिप के साथ आता है, जिसकी वजह से इसमें वॉयस असिस्टेंट और पर्यावरणीय शोर में कमी के लिए सपोर्ट मिलता है और Redmi AirDots S के एक हिस्से को भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

इयरफोन चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि Xiaomi इसे अपनी होम मार्केट के बाहर लॉन्च करेगी या नहीं। Redmi AirDots S से पहले कंपनी Redmi AirDots को लॉन्च कर चुकी है। नए ट्रू वायलेस ईयरबड्स इसी के अपग्रेड हैं। बता दें कि लगभग एक साल पहले कंपनी ने रेडमी एयरडॉट्स को भी 100 चीनी युआन में लॉन्च किया था।

Source :- NDTV

Related News