Breaking News

AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भेज रहे हैं 33 प्रवासी मजदूरों को विमान से उनके घर

vidit upadhyay 03 June 2020 2:39 PM State 19485

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपने पूरे साल में मिलने वाली 34 हवाई यात्राओं की टिकट प्रवासी मजदूरों के नाम कर दी है. संजय सिंह बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से 33 मजदूरों को अपने साथ हवाई जहाज में बैठाकर पटना लेकर जाएंगे. संजय सिंह अपने नॉर्थ एवेन्यू आवास से दोपहर एक दिल्ली एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. इससे पहले भी संजय सिंह यूपी और बिहार के प्रवासी मजदूरों को बस का इंतजाम करा कर उनके राज्यों और जिलों में भेजते रहे हैं.

बताते चले कि एक सांसद के लिए सालाना घरेलू उड़ानों में 34 बिजनेस क्लास टिकटें आरक्षित होते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके इस कदम की सराहना करते हुए इसे सबके लिए प्रेरणादायक बताया. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”संजय जी की इस अनूठी पहल से सभी को प्रेरणा मिलेगी. जिन्हें भगवान ने ज़िंदगी में साधन दिए हैं, उनकी ज़िम्मेदारी है कि वे अपने साधन दूसरों की सेवा में लगायें. संजय जी बधाई के पात्र हैं.”

मुख्यमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए संजय सिंह ने लिखा, ‘‘धन्यवाद अरविंद केजरीवाल भाई, राजनीति में जिन आदर्शों को लेकर हम लोग आपके साथ निकले उसका जीवन भर अनुकरण करने की कोशिश करूंगा.” कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूर देशभर के कई हिस्सों में फंस गए हैं. (इनपुट भाषा से भी)

source :- NDTV

Related News