IND vs SA: शार्दुल ठाकुर की आंधी में उड़ा अफ्रीका, लिए 5 विकेट; एक स्पेल में पलटा मैच

jayhind-admin 05 January 2022 11:55 AM Sports 83517

ND vs SA: शार्दुल पार्टनरशिप तोड़ने के लिए माहिर माने जाते है और ऐसा ही नजारा जोहानिसबर्ग के मैदान पर भी देखने को मिला। शार्दुल ठाकुर ने अपने एक स्पैल में ही 3 विकेट झटककर साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ दी। उन्होंने डीन एल्गर, रस्सी वैन डर दूसा और पीटरसन का विकेट चटकाया। इसके बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार 5 विकेट लिए।

India vs South Africa: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया के लिए इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी का परिचय देते हुए 5 विकेट झटका। शार्दुल ठाकुर उस वक्त गेंदबाजी करने के लिए आए थे जब अफ्रीकी कप्तान डील एल्गर, पीटरसन के साथ क्रीज पर जम गए थे। शार्दुल ठाकुर ने अपने एक स्पैल में ही 3 विकेट झटककर साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ दी। उन्होंने डीन एल्गर, रस्सी वैन डर दूसा और पीटरसन का विकेट चटकाया। वहीं इसके बाद जब साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एकबार फिर मैदान में जमने की कोशिश कर रहे थे तब शार्दुल आए और 2 विकेट और झटक लिया।

shardul_thakur_first_five_wicket_haul_in_test_cricket.jpg

शार्दुल ठाकुर बल्ले से भी टीम इंडिया के लिए कई शानदार पारी खेल चुके हैं। साल 2021 की शुरुआत में शार्दुल ने गाबा टेस्ट में 67 रनों की पारी खेलकर खूब नाम कमाया था। वहीं अगर मैच की बात करें तो दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है। अफ्रीकी टीम ने पहले सत्र के बाद मजबूत वापसी की थी लेकिन, बाद में शार्दुल की बदौलत टीम इंडिया ने मैच में वापसी कर ली है। मालूम हो की 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत अभी सीरीज में 1-0 से आगे है।
News Credit- patrika.com

Related News