Breaking News

‘महंगाई का विकास’, राहुल गांधी ने बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर कसा तंज

Himanshu Yadav 20 February 2021 11:45 AM National 85234

मंहगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार का घेराव कर रहे हैं.

मंहगाई को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार का घेराव कर रहे हैं. शनिवार को एक बार फिर उन्होंने इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए. राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ अखबारों की सुर्खियों को लगाकर तंज कसा, महंगाई का विकास. राहुल गांधी ने जो तस्वीर साझा की है, उसमें महंगाई से जनता परेशान की बात कही जा रही है. इस तस्वीर में लिखा है, “महंगाई की मार, रसोई के बजट में लगी आग”, “महंगाई: डीजल के दामों में वृद्धि से माल की आवक प्रभावित, सब्जियों के दाम बढ़े”, “महंगाई ने बिगाड़ा आम आदमी का बजट”, ” बढ़ती महंगाई से लोग परेशान” और “कोरोना के साथ-साथ अब महंगाई से जूझ रही है जनता”.

बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार 12वें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिसका असर अन्य चीजों पर भी देखने को मिल रहा है. बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 90.50 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है. यह अब तक सबसे ऊंचा स्तर है. दिल्ली में ईंधन की कीमतों में 37 पैसे से 39 पैसे तक की वृद्धि हुई है. तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे बढ़कर 90.58 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया जबकि डीजल 37 पैसे महंगा होकर 80.97 रुपये लीटर पर पहुंच गया है.

दूसरी तरफ कांग्रेस महंगाई को लेकर देश के अन्य हिस्सों में प्रदर्शन कर रही है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बढ़ने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ता सभी जगह पदयात्रा कर रहे हैं। गैस सिलेंडर की सब्सिडी खत्म हो गई और पेट्रोल-डीज़ल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं.”

source:-ndtv

Related News