Breaking News

गोवा में नए मुख्यमंत्री बनाने की कोशिशें तेज , काँग्रेस ने भी किया सरकार बनाने का दावा।

Harshit Sharma 17 March 2019 1:40 PM National 28156

गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर की तबियत बिगड़ी, नया मुख्यमंत्री बनाने की कोशिशें तेज।

सरकार बनाने के लिए काँग्रेस पार्टी को आमंत्रण देने नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल से आग्रह किया ।

पणजी(गोवा)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने रविवार को कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का स्वास्थ्य खराब हो गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर के स्थान पर चयन करेंगे।

माइकल लोबो ने कहा कि भाजपा ने फैसला किया है कि अगले मुख्यमंत्री को विधायकों में से चुना जाना चाहिए। माइकल लोबो ने यह भी स्वीकार किया कि पार्टी ने शनिवार को एक बैठक में मनोहर पर्रिकर के प्रतिस्थापन पर चर्चा की।
“उनका स्वास्थ्य खराब हो गया है। वरिष्ठ नेता आज आ रहे हैं। वे सहयोगी दलों गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ चर्चा करेंगे। पार्टी के भीतर से किसी का चयन किया जाएगा। पार्टी ने फैसला किया है कि इसे विधायकों में से एक होना चाहिए,” माइकल लोबो
उन्होंने कहा कि भाजपा गोवा में अपने सहयोगियों को मनाने की कोशिश करेगी।
डिप्टी स्पीकर ने शनिवार को कहा था कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की जांच कर रहे डॉक्टर कह नहीं रहे हैं कि वह ठीक हो जाएंगे।
उन्होंने यह भी कहा था कि जब तक पर्रिकर (जो उन्नत अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित हैं) जीवित हैं, तब तक भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में कोई नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा। आज, हालांकि, उन्होंने कहा कि पर्रिकर की बीमारी को देखते हुए मुख्यमंत्री को प्रतिस्थापित किया जा सकता है।

काँग्रेस ने सरकार बनाने का दावा किया

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव के बीच राज्य कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन शासन को खारिज करने और राज्य में सरकार बनाने के लिए पार्टी को आमंत्रित करने का आग्रह किया।
गोवा के राज्यपाल सिन्हा को एक पत्र में, गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता, चंद्रकांत कावलेकर ने दावा किया कि गोवा में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी के पास बहुमत है और गोवा विधानसभा में “भाजपा की संख्या और घट सकती है” ।

Related News