Breaking News

ऋषि कपूर का 67 वर्ष की उम्र में निधन, बचपन से ही फिल्मों से हो गया था याराना

vidit upadhyay 30 April 2020 10:26 AM Entertainment 42783

ऋषि कपूर (Rishi Kapor) का 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. उन्हें देर रात को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऋषि कपूर के निधन की खबर सबसे पहले अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी. ऋषि कपूर के निधन के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है. ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर, 1952 को मु्ंबई में हुआ. उनके पिता मशहूर एक्टर राज कपूर थे. ऋषि कपूर ने बाल कलाकार के तौर पर करियर की शुरुआत की थी, और फिल्म थी ‘श्री 420.’ इसके बाद ऋषि कपूर अपने पिता राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में भी दिखे. लेकिन 1973 में उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ ‘बॉबी’ से बतौर हीरो बॉलीवुड में डेब्यू किया. 

बता दें कि ऋषि कपूर ने राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से बॉलीवुड की दुनिया में अपना कदम रखा था. अपने डेब्यू रोल के लिए ऋषि कपूर को नैशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. इसके बाद वह फिल्म ‘बॉबी’ में नजर आए थे, जिसमें उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ मुख्य भूमिका अदा की थी. इस फिल्म के लिए ऋषि कपूर को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया था. 

बता दें कि 1973 से 2000 के बीच ऋषि कपूर ने करीब 92 फिल्मों में रोमांटिक एक्टर का किरदार अदा किया है, जिसमें से 36 फिल्म उनकी बॉक्स ऑफिस पर खूब हिट भी रही थी. साल 2000 के बाद ऋषि कपूर अकसर सपोर्टिंग रोल्स में नजर आने लगे, जिसमें ‘हम तुम’, ‘फना’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘लव आजकल’, ‘पटियाला हाउस’, ‘अग्निपथ’, ‘हाउसफुल टू’ और कई फिल्में शामिल हैं.

Source :- NDTV

Related News