Breaking News

ग्रामीण क्षेत्र में 25 मार्च से शुरू होगा कोरोना वैक्सीन नेशन पचमढ़ी में 13 मार्च से

Harshit Sharma 10 March 2021 12:47 PM City 92735

 

शकील नियाजी पिपरिया। कोविड-19 वैक्सीनेशन का दूसरा चक्र 1 मार्च से नगरीय क्षेत्र में प्रारंभ हो चुका है अब शेड्यूल अनुसार ग्रामीण अंचल में वैक्सीनेशन अभियान शुरू होगा। वेक्सीन विकासखण्ड स्तर पर सिविल अस्पताल पिपरिया में 6 मार्च से लग रही हैं। सिविल अस्पताल पिपरिया में शहरी मतदान केन्द्रों के अनुसार तिथि निर्धारित है।

ग्रामीण अंचल में वैक्सीनेशन सेंटर हेतु हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर को चिन्हांकित किया गया है।

बीजनवाडा. खापरखेड़ा, रामपुर, तरौनकलों, गाडाघाट एवं मटकुली हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पर कोविड-19 का वेक्सीनेशन 25 मार्च से प्रारम्भ किया जायेगा, जहाँ पर केन्द्र स्थल के अतिरिक्त आसपास के ग्रामों के हितग्राहियों का वेक्सीनेशन किया जायेगा।

13 मार्च से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पचमढ़ी एवं सांडिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भी वेक्सीनेशन प्रारम्भ किया जायेगा।

इन केन्द्रों पर 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति एवं 45 से 59 की आयु के वे व्यक्ति जो गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं उनका वेक्सीनेशन किया जायेगा।

वेक्सीनेशन हेतु समस्त विकासखण्ड की मतदान केन्द्रवार तिथि निर्धारित की गई है। आप अपने मतदान केन्द्र की तिथि के अनुसार वैक्सीनेशन सेंटर पर आकर वेक्सीन लगवा सकते हैं। नागरिकों की सुविधा के लिये तिथि का निर्धारण किया गया है। केन्द्र पर अपने वार्ड की तिथि के अतिरिक्त तिथि में न आवें।

प्रोग्राम मैनेजर दीपक सुरजिया ने नागरिको से अपेक्षा जताई है कि निर्धारित तिथि को प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक केन्द्र पर अपना पहचान पत्र एवं मोबाईल नंबर, आधार कार्ड, पेन कार्ड, वोटर कार्ड, पेंशन पासबुक, ड्रायविंग लाईसेन्स, एम०पी0आर0 कार्ड पासपोर्ट साथ लाकर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Related News