अशासकीय स्कूल संगठन ने भूख हड़ताल कर दिया धरना

Harshit Sharma 22 October 2020 9:23 PM City 52718
  • आरटीई की सालों से लंबित है फीस सरकारी नही कर रही भुगतान, कोरोना काल में परेशान है,

  • कहा मांग नही मानी तो आगे चरणबद्ध होगा आंदोलन

शकील नियाजी,पिपरिया । अशासकीय स्कूल संगठन लंबित मांगों को लेकर लंबे समय से शासन प्रशासन ने गुहार लगा रहे लेकिन सुनवाई नही हो रही है। प्रदेश संगठन के आव्हान पर गुरुवार को ब्लाक अशासकीय स्कूल संगठन ने शासकीय आरएनए स्कल में एक दिवसीय भूखहड़ताल कर शासन प्रशासन को ज्ञापन के माध्यम से परेशानियों के निराकरण की मांग रखी।
शासन ने आरटीई के तहत अशासकीय स्कूलों को बीपीएल के बच्चों को नि:शुल्क प्रवेश देने आदेश जारी कर दिए स्कल संचालकों ने आदेश का पालन कर बच्चों से कोई फीस नही ली। यह फीस शासन को स्कूलों में दर्ज बीपीएल प्रवेशित विद्यार्थी की संख्या के मान से स्कूल संचालाको को फीस की प्रतिपूर्ति करना था लेकिन सालों बाद भी इसका भुगतान शासन स्तर पर नही हुआ है।

सीमित पूंजी,संसाधानों से स्कूल चलते है इसका भी शासन ने ध्यान नही रखा सबसे बड़ी बात जब शासन ने यह निर्णय लिया तो फिर नियमानुसार फीस की प्रतिपूर्ति हर साल सौ फीसदी करना चाहिए लेकिन सोलों से फीस की अदायगी नही करना निजी सकूलों का खुला शोषण है। संगठन ने शासन से कोरोना काल में स्कूलों की मान्यता और संबद्धता को आगामी 5 सालों तक के लिए नवीनीकरण करने, स्कूल संचालित करने आदेश जारी करने, कोरोना काल में सभी टैक्स स्कूल संचालकों के माफ करने और आर्थिक मदद किए जाने की मांग की गई है। अशासकीय स्कूल संगठन अध्यक्ष शिवदयाल चौधरी,संरक्षक बीपी वैश, दिनेश पटेल, आनंद प्रकाश शर्मा, लोचन सागर बैरागी, संस्थापक सुशील साहू, संगठन के प्रीतेश भार्गव, निशांत सक्सेना, अखिलेश श्रीवास्तव, राकेश ठाकुर, संजीव श्रीवास्तव, चंद्रप्रकाश शर्मा, वहीद खान, उमेश सोनकिया आदि ने धरना दिया प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

Related News