Breaking News

यह फोटो पुलिस के प्रति आपके सोचने का नजरिया बदल देगी.

Harshit Sharma 19 April 2019 9:20 AM City 63285

आम नागरिकों की सोच पुलिस के प्रति ज्यादातर नकारात्मक रहती है.

यह फोटो मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के पिपरिया में डायल 100 में पदस्थ आरक्षक अतुल विश्वकर्मा की है जो एक घायल व्यक्ति को प्राथमिक उपचार करते हुए नजर आ रहे है।

 

मध्यप्रदेश (पिपरिया)। यह घटना गुरुवार रात की है जब स्टेट हाई वे पर शोभापुर से पिपरिया लौटने के दौरान राजेश साहू नामक व्यक्ति मोटरसाइकिल फिसल जाने के कारण घायल हो गए थे, जिसके कारण उनके सिर और हाथ मे चोट आई थी जब स्थानीय नागरिकों ने इसकी सूचना डायल 100 को दी तो मौके पर पहुँच कर आरक्षक ने देरी न करते हुए डायल 100 में रखी फर्स्ट ऐड किट से घायल की मरहम पट्टी कर उन्हें घर रवाना किया साथ ही हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने की सलाह भी दी।

अतुल ने बताया कि – “ ट्रेनिंग के दौरान इस तरह प्राथमिक उपचार करना सिखाया जाता है, ताकि अति आवश्यक होने पर ही एम्बुलेंस को बुलाया जा सके। जैसे ही हमे सूचना मिली तो मौके पर पहुँच।कर देखा तो व्यक्ति गंभीर घायल नही था ,जिससे हमने ही उसका प्राथमिक उपचार करके घर रवाना कर दिया।”

अतुल विश्वकर्मा वही आरक्षक जो कुछ दिन पूर्व एक गांव में नरवाई की आग बुझाने के दौरान घायल भी हुए थे।

पुलिसिया दबंगई के काफी वीडियो और फुटेज देखे है जो लोगो के मन मे उनके प्रति डर का माहौल पैदा करते पर इस तरह के युवा आरक्षक द्वारा घायल का इलाज करते हुए फ़ोटो निश्चित रूप से पुलिस के प्रति आम नागरिक के नजरिए को बदलने में कारगार साबित होगी। हम सलाम करते है ऐसे पुलिसकर्मी को।

Related News