Breaking News

फुरफुरी नगर के गरीब बच्चों के लिए शुर हुई “पासा की पाठशाला”

Harshit Sharma 04 April 2021 9:19 PM City 93658

पासा ने झुग्गी बस्ती में शुरू की निःशुल्क पाठशाला ।

बच्चो को बाँटी पुस्तकें, कलर्,मास्क ,सेनिटाइजर ।

शकील नियाज़ी पिपरिया। पिपरिया ऑल स्टूडेंट एसोसिएशन(पासा) ने अपने रचनात्मक कार्यों में जरूरतमंद गरीब बच्चों को शिक्षित करने का एक नया सकारात्मक कार्य शुरू करने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन ने पचमढ़ी रोड नदी किनारे फुरफुरी नगर में रहने वाले गरीब बच्चों के लिए निःशुल्क पाठशाला शुरू करने का काम शुरू किया है।

 

 

रविवार से यहाँ पाठ शाला शुरू की गई। पासा संचालक हर्षित शर्मा ने बताया लॉकडाउन के दौरान नाले किनारे झोपड़पट्टी में रहने वाले दूध मुहे बच्चों के लिए सेवाभावी नागरिकों के सहयोग से यहां दूध के पैकेट और बिस्किट पर लगातार 3 माह तक वितरण किया गया था। उसी दौरान गरीब बच्चों को शिक्षित करने का सदस्यों ने निर्णय लिया था। यह निर्णय आज साकार हुआ। हम यहां रोजाना शाम 5:00 से 6:00 तक बच्चों को बुनियादी शिक्षा सुविधा मुहैया कराएंगे। वही किन्ही कारणों से पढ़ाई छोड़ चुके बच्चो का दोबारा स्कूल में एडमिशन भी कराएगें।

साथ में पालकों को भी शिक्षा के जरूरी महत्व से अवगत कराएंगे ताकि लोग अपने बच्चों को हर हाल में शिक्षा दिलाने संकल्पित रहे। शिक्षा के बगैर व्यक्ति का विकास अवरुद्ध होता है शुरू से ही बच्चा शिक्षित होकर आगे बढ़े उसके जीवन में कठिनाइयां तो आएंगी लेकिन उन्हें फेस कर वह आगे बढ़ सकता है।

आज के शुरुआती दिवस पर पासा ने बच्चो को किताबे, ड्राइंग बुक, स्केच पेन, मास्क ,सेनिटाइजर वितरण किया वही शिक्षिका शमा नाज़ द्वारा भी बच्चो का उत्साहवर्धन किया गया। इस दौरान पासा के सह संस्थापक हरीश गोस्वामी, बापी विश्वास, वल्लभ माहेश्वरी,संस्कृति जैसवाल,मयूरी राजपूत, भूमि राघवानी, कृति गढ़वाल, आस्था राजपूत, लकी खान, नूर खान, हेमंत राज, शुभ रघुवंशी, आदित्य दुबे, रिंकू पटेल, आजतक प्रजापति, स्पर्श, तरुण, शिवायु, आदि वालंटियर्स मौजूद रहे।

एसोसिएशन ने अपील की है कि इन जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा के लिए लगने वाले संसाधनों कि जो भी भरपाई करना चाहता है दान देना चाहता है वह पासा से संपर्क कर अध्ययन में लगने वाली सामग्री ब्लैक बोर्ड पेंसिल कॉपी ड्रेस रबर कलर आदि भेंट कर सकता है

 

Related News