आर्मी अभ्यर्थियों को एक्स आर्मी मेन देंगे निशुल्क फिजिकल ट्रैनिंग

Harshit Sharma 18 July 2021 7:19 PM City 31594

 

शकील नियाज़ी,पिपरिया। आपके अंदर आर्मी सेवा मैं जाने का जज्बा है तो आपके इस जज्बे को साकार रूप देने नगर में एक्स आर्मी मैन आपको निशुल्क फिजिकल दक्षता का प्रशिक्षण देने तैयार है। आवश्यकता है आगे बढ़कर देश सेवा के अपने हौसलों को उड़ान देने की। सामाजिक क्षेत्र में अपनी सहभागिता निभाने वाले संकल्प फाउंडेशन ने इस सकारात्मक प्रयास का शुभारंभ किया है। युवाओं के कैरियर के निर्माण तथा उनमें फिजिकल फिटनेस की भावनाओं को जागृत करने यह एक बेहतर प्रयास हो सकता है।गौर तलब हो फाउंडेशन अध्यक्ष निरंजन वैष्णव लम्बे समय से पचमढ़ी रोड स्थित मैदान पर अल सुबह से यूथ को ट्रैनिंग दे रहे है अब आर्मी सेवा की बेसिक ट्रैनिंग की निशुल्क शुरुवात बेहतर कदम है।

यह शुरुआत उन युवाओं के लिए है जो सेना , वायु सेना, अर्ध सैनिक बल,तथा पुलिस में अपना करियर बनाना चाहते हैं सेवा संपूर्ण रूप से निशुल्क है। किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। साथ में आगामी भविष्य में निशुल्क रूप से प्रतियोगी परीक्षाओं की भी बिना किसी फीस लिए , निशुल्क रूप से तैयारी कराई जाएगी ताकि आर्थिक रूप से कमजोर युवक भी अपनी पढ़ाई सुचारू ढंग से शुरू कर सकें एवं अपने भविष्य का निर्माण कर सकें। संकल्प फाउंडेशन लगातार समाज के प्रति अपने दायित्व का निर्वाह कर रहा है । आज के कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर पासा के संस्थापक हर्षित शर्मा भी उपस्थित हुए।

एक्स आर्मी मेन दल देगा ट्रैनिंग

संकल्प फाउंडेशन के संस्थापक सेवा निवृत सैनिक निरंजन वैष्णव सहित सेवा निवृत आर्मी मेन पोहप सिंह पटेल,आसिफ़ खान,वीरेंद्र धुर्वे, जितेंद्र रघुवंशी तथा अन्य भूतपूर्व सैनिक युवा आर्मी सेवा के अभ्यर्थियों को शरीरिक, मानसिक दक्षता सहित सेना के अनिवार्य नियमो से पारंगत करेंगे।

Related News