रिलायंस इंडस्ट्रीज़ में नेतृत्व के बदलाव पर क्या कहा मुकेश अंबानी ने

jayhind-admin 29 December 2021 4:07 PM Business 45698

भारत के सबसे दौलतमंद व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी ने मंगलवार को पहली बार कंपनी में नेतृत्व में बदलाव के संकेत दिए |

मुकेश अंबानी

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी ने कहा कि वे चाहते हैं कि ये प्रक्रिया सीनियर लोगों के साथ शुरू हो और जिसमें वे ख़ुद भी शामिल हों ताकि नौजवान पीढ़ी को मौक़ा मिल सके.

64 वर्षीय मुकेश अंबानी ने पहले भी कंपनी में उत्तराधिकारी चुनने की योजना के बारे में आधिकारिक रूप से कोई बयान नहीं दिया था. उन्होंने कहा कि रिलायंस कंपनी के नेतृत्व में बदलाव की योजना पर काम कर रही है.

आकाश और ईशा अंबानी

मुकेश अंबानी के तीन बच्चे हैं जिनमें आकाश और ईशा अंबानी जुड़वां हैं और अनंत अंबानी उनकी तीसरी संतान हैं. रिलायंस समूह के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के जन्म दिन को कंपनी ‘रिलायंस फैमिली डे’ के रूप में मनाती है.

इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड क्लीन और ग्रीन एनर्जी सेक्टर, रिटेल और टेलीकॉम बिज़नेस के बूते आने वाले सालों में दुनिया की सबसे ताक़तवर और प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कंपनियों में शुमार होगी.

मुकेश अंबानी ने कहा, “बड़े सपनों को पूरा करने और नामुमकिन से दिखने वाले लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सही लोगों और सही नेतृत्व का होना ज़रूरी है. रिलायंस कंपनी के नेतृत्व में बदलाव की योजना पर काम कर रही है… जिसमें मेरी पीढ़ी के सीनियर लोगों से लेकर अगली पीढ़ी का नौजवान नेतृत्व तक होंगे.”

अनंत अंबानी

मुकेश अंबानी चाहते हैं कि इस प्रक्रिया में तेज़ी लाई जाए.

रिलायंस इस समय तीन तरह के कारोबार करती है. गुजरात के जामनगर में उनकी ऑयल रिफाइनरी है. वे रिटेल के कारोबार में हैं और टेलीकॉम और डिजिटल बिज़नेस में उनकी कंपनी जियो इस समय मार्केट लीडर है |

News Credit- www.bbc.com/hindi

Related News