Breaking News

छोटे शहरों में बहुत टैलेंट है, जरूरत है सही ट्रेनिंग देकर निखारने की -हार्दिक

Harshit Sharma 08 January 2019 1:58 PM Articles 87139

सेलिब्रिटी टॉक

Image courtsey: Hardik Instagram handle

साल 2015 में डांस टीवी रियलिटी शो डांस प्लस में रनर अप रहे हार्दिक रावत ने ऑडिशन में आते ही अपनी फ्लेक्सिबिलिटी से सबको अपना दीवाना बना दिया था इसके बाद डांस दीवाने का खिताब जीतने के बाद दुनिया के सबसे बड़े डांस के मंच *वर्ल्ड ऑफ डांस* दुनिया के चुनिंदा 16 देशों के बीच में भारत का झंडा गाड़ कर आये हार्दिक रावत आज युवाओ में डांस की अपनी अलग स्किलस की वजह से खासे लोकप्रिय बन गए है। 

Image courtsey: Hardik Instagram handle

डांस वर्कशॉप के लिए होशंगाबाद जिले के पिपरिया पहुँचे डांस सुपरस्टार “रबर बॉय हार्दिक” से चर्चा की हमारे विशेष संवाददाता हर्षित शर्मा ने ।

  • डांस का शौक कैसे लगा ?

यू तो जब 5-6 साल का था , पर कभी किसी के सामने नही किया था,
8 साल की उम्र में पापा के साथ जयपुर के सबसे बड़े रंग मंच देखने गया और डांस करने स्टेज पर पहुँच गया। तब पापा को लगा कि ये आगे अच्छा कुछ कर सकता है तो वापिस 2 साल बाद प्रतिभागी के तौर पर हिस्सा लिया और उप विजेता बना। मेरी जीत से सभी खुश थे पर में पहला नही आने पर उदास था। वहॉ से ये शौक का जुनून बनगया पता नही चला उसके बाद कई राज्य एवं राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और प्रथम आया। 2015 में डांस प्लस का ऑडिशन दिया और वहाँ से रनर बना। 

  • रबर बॉय का नाम कैसे मिला?

Image courtsey: Hardik Instagram handle

डांस प्लस में परफॉर्मेंस के दौरान
मेरी फ्लेक्सिबल बॉडी को देखने के बाद रेमो ने यह नाम दिया।
स्ट्रेच करने के लिए बहुत प्रैक्टिस और हार्ड वर्क किया ,रस्सी से पैरों को बांधकर स्ट्रेच करते वक्त दर्द असहनीय होता था पर अब सब नार्मली हो जाता है। 

 

  • फैमिली से कितना सपोर्ट मिला?

हमेशा से ही बहुत ही नार्मल फैमिली है पापा दयाल सिंह रावत प्राइवेट जॉब करते, माँ ग्रहणी है एक भाई सभी हमेशा सपोर्टिव रहे है , डांस ट्रैनिंग की फीस बहुत ज्यादा थी फैमिली अफ़्फोर्ड नही कर सकती थी पर पापा ने कैसे भी इंतज़ाम किया। आज जो भी कुछ हूँ बिना फैमिली सपोर्ट के नही पहुँच सकता था।
अब मेरी बारी है जो भी में कमाता हूँ सब मम्मा-पापा को ही देता हूँ।
अपने लिए आज भी मम्मा से ही पॉकेट मनी लेता हूँ।

Image courtsey: Hardik Instagram handle
  • क्या आने वाले दिनों में एक्टर के तौर पर हार्दिक दिखेंगे?

नही ऐसा कुछ अभी दिमाग मे नही है, रेमो सर ने जरूर एबीसीडी थ्री के लिये कॉल किया है पर फिलहाल डांस पर ही फोकस है।

  • पिछले चार सालों में कितना बदलाव आया?

परिवर्तन स्वाभाविक है और कलाकारों के लिए बहुत जरूरी भी आज इतना कॉम्पिटीशन है कि रोज़ आपको कुछ नया करना पड़ता है, उसके लिए मुझे भी सीखना पड़ता है और खुद को अपग्रेड रखना पड़ता है तभी एक डांसर लोगो के दिमाग के साथ दिल से जुड़ता है , यदि आप वही पुरानी टेक्नीक करते रहेंगे तो लोग आपको देखना पसंद नही करेंगे।

  • डांस के अलावा आप क्या करते है?

वेसे तो ज्यादातर समय प्रैक्टिस में निकलता है पर जब मौका मिलता है ट्रेवल करने निकल पड़ता हूँ, दुसरो की मदद करना अच्छा लगता है, खाने का शौकीन हूँ।

Image courtsey: Hardik Instagram handle
  • पिपरिया आकर कैसा लगा?

काफी अच्छा लगा ,छोटे शहर में बहुत टेलैंट होता है में भी छोटे से शहर से हूँ मेरा परिवार उत्तराखंड के पौड़ी में रहा करता था। वहाँ से हम जयपुर आए।
पिपरिया के बच्चो में डांस को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। सभी काफी एनर्जेटिक है इसी तरह वे अपनी फैमिली का सपोर्ट लेकर मेहनत करते रहेंगे तो काफी आगे जा सकते है।
बस सबसे जरूरी है मेहनत।
पिपरिया बहुत अच्छा लगा
इस बार टाइम कम था अगली बार आता हूँ तो पचमढ़ी जरूर जाऊँगा।

Image courtsey: Hardik Instagram handle

Related News